Wednesday 10 August 2016

प्रेस रिलीज़ (धरना - दिन पहला)

डुकुल्सा जिंदाबाद !              डुकुल्सा जिंदाबाद !!             डुकुल्सा जिंदाबाद !!! 

दिल्ली विश्वविद्यालय एबम कॉलेजेज लैब (टेक.) स्टाफ एसोसिएशन

प्रेस रिलीज़ (धरना - दिन पहला)

आज दिनांक 10 अगस्त, 2016 को आर्ट फकैल्टी गेट , D. U. गेट न. 4 के सामने दिल्ली विश्वविद्यालय एबम कॉलेजेज लैब (टेक.) स्टाफ एसोसिएशन के आह्वान पर दिल्ली विश्वविद्यालय एबम इसके अंतर्गत आने वाले तमाम साइंस कोलेजों के  करीब 600 प्रयोगशालाकर्मी धरना में शामिल हुए.

हमारी मुख्य मांगें – डुकुल्सा के लिए तुरंत ऑफिस स्पेस, लैब एबम टेक स्टाफ के रिक्रूटमेंट रूल में बदलाव  जिसमे लैब अटेंडेंट से लैब असिस्टेंट 100 % प्रमोशन, लैब अटेंडेंट के नाम से MTS शब्द हटवाना, विश्वविद्यालय के विभागों की तरह कोलेजों में भी TASTA, TO  की पोस्ट हो, प्रयोगशाला की सुरक्षा, कॉलेजों में टाइम टेबल और वर्क लोड विश्वविद्यालय नियमों के अनुसार हो.  

हालाँकि एसोसिएशन की तीन सदस्य कमिटी को रजिस्ट्रार ने अगस्त को बातचीत के लिए बुलाया था जिसके बात दिनांक 9 अगस्त 2016 को विश्वविद्यालय प्रशासन ने एसोसिएशन को एक आश्वाशन का लेटर दिया जिसे एसोसिएशन की एग्जीक्यूटिव और धरना में बैठे लोगों ने समक्ष रखा गया. लेकिन लोगों से इस पत्र पर धरना से उठने से मन कर दिया क्योकि जिन मांगों को लेकर धरना है उसका पत्र में अलग से कोई जिक्र नहीं है और न ही समय सीमा को अंकित किया गया है.

हम विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग करते है की हमारी मांगों के ऊपर जल्द ठोस निर्णय लें और जो मांगे तुरंत पूरी हो सकती है उसपे तुरंत कार्यवाही करें और रिक्रूटमेंट रूल में बदलाव के लिए तुरंत कमिटी की घोषणा करें. अन्यथा धरना और भी जोर-शोर से जारी रहेगी.

हमारा धरना कल भी जारी रहेगी और कल हमलोग धरना के अंत में अपने मांगों के समर्थन में विश्वविद्यालय में मार्च निकालेंगे.  

    
  नन्द किशोर                                                                       राजेश मेहता
 प्रधान                                             महासचिव (9810036311)

महेश कौशिक,     धीरेन्द्र कुमार मलिक,    रतन सिंह,      रमेश सोलंकी,  जसबीर सिंह    
रवि कुमार,    सीता राम भट्ट,     विजय कुमार,  विनीत वर्मा,  अत्लेश कुमार तंवर

No comments:

Post a Comment